Computer मैं Android Apps कैसे चलाये?

हम जब अपना laptop या फिर computer चलते है तो हम यह सोचते है कि काश इसमे भी हमारे फ़ोन के apps चल पाते जिसके कारण हम अपने android apps को बड़ी screen में चलाकर आनंद ले पाते।तो इसी problem को देखते हुए आज हम आपके लिए यह आर्टिकल लेकर आये है जिसको read करने के बाद तो अपने laptop ओर computer में android app चला पाएंगे।

Android apps

आप भी बहुत कोशिश करते होंगे कि आप अपने laptop में pc के games या कुछ जरूरी apps चला पाए पर अगर आप किसी तरह से चला लेते है तो वह आपके pc में बहुत ज्यादा हैंग करते है या फिर आपका pc चलता नही है इसके लिए हम आपको नीचे कुछ ऐसे software के बारे में बताएंगे जिससे कि आप अपने computer में बिना lack हुए apps को चला सकते है।

कुछ जरूरी computer softwares (android apps कंप्यूटर में चलने के लिए)

आज कल youtube पर भी हम देखते है कि लोग android में चलने वाले सभी apps को अपने pc में use कर पाते है वो भी बहुत आराम से, अपने यह भी देखा होगा कि बहुत से youtubers gaming चैनल बनाकर उसमें android game को pc में चलाते है।ओर अपलोड कर देते है इसको देखकर आपके मन मे भी यह बात आती होगी कि काश आप भी ऐसा कर पाते तो आइए सुरु करते है जिससे कि आप भी अपने computer में android apps ओर मज़ेदार games चला पाए।

Andy the Android Emulator

यह emulator अभी नया ही मार्किट में लॉन्च हुआ है इसकी मदद से आप अपने कंप्यूटर में android apps चला सकते है।इसके लिए बस केवल आपको यह software google से डाउनलोड करना होगा उसके बाद आप उसको अपने Personal computer में install कर सकते है इसको install करना भी बहुत आसान है जब आप इसको install करोगे तब यह आपको खुद ही instruction दे देता है जिससे कि आप इसको install कर पाते है।

Install होने के बाद आपके पास playstore का भी ऑप्शन इसमे दिखेगा अब आप उनको open करके उसमें से कोई भी app install कर सकते है यह आपको android 4.2.2 version से updated मिलता है।इसके जरिये आप 4.2.2 version से ऊपर या फिर उतने वर्शन के games या android apps install कर सकते है।

Advantage

इस software को cor2duo processor से लेकर i5 processor तक के सभी computer में इसको चला सकते है।

Bluestacks

यह software बहुत समय से हमारे बीच है और यह software के जरिये बहुत से लोग अपने android apps को अपने computer में use कर रहे है।यह software pc में android की apk files को support या फिर चलाने की अनुमति देता है।जैसे कि आप अपने computer में .zip  फाइल्स को सपोर्ट करता है उसी तरह आपका phone apk फाइल्स को सपोर्ट करता है जिसको चलाने के लिए किसी माध्यम या सॉफ्टवेयर की जरूरत होती है।

Bluestacks दुनिया का बहुत लोकप्रिय software है।इस software को लोग सबसे ज्यादा use कर रहे है ओर अपने मन पसन्द games को आपमे pc में खेल रहे है अगर आप एक youtuber है तो आपको यह software बहुत काम मे आने वाले है इसकी मदद से आप अपने गेम्स को pc में खेलकर उसकी वीडियो को youtube पर अपलोड कर सकते है अगर आपको computer screen recorder की जरूरत है तो इसके लिए हमारा पहला आर्टिकल रीड कर सकते है।

Advantage

यह software किसी भी computer में चल सकता है इसके लिए चाहे आपका computer कितना भी old क्यों न हो सबमे यह चल जाता है पर इसके लिए आपके कंप्यूटर में 2gb या 4gb ram होनी जरूरी है।

मेरा खुद का इन software के साथ experience

वैसे तो में आपको बता दु की में सबसे पहले bluestacks को use करता था यह software मुझे बहुत पसदं है क्योंकि मेरा computer cor2duo है और यह software मेरे computer में बहुत अचे से चलता है वैसे तो यह software दुनिया मे सभी लोगो को बहुत पसंद है।में भी इस सॉफ्टवेयर को बहुत समय से use कर रहा हूँ।

इसके अलावा andy software अभी अभी लॉन्च हुआ है और में भी इसको use कर रहा हु ओर यह भी बहुत अछि तरह से चलता है bluestacks के तुलना में andy software में बहुत अच्छे features है।

क्यों जरूरत पड़ती है Computer में android apps चलाने की ?

जरूरत तो सभी को पड़ती है android apps को pc में चलाने की पर अगर आपके पास अगर कोई बहुत कम ram ओर rom वाला फ़ोन है तो आप उसमे अपने मन पसंद games नही खेल पाते है तो वह यह सोचते है कि काश हम भी यह games अपने computer में चला पाते है।

अगर अल youtubers है तो आपको तो इसकी जरूरत बहुत ज्यादा होगी क्योंकि अगर आपका कोई gamining channel है तो उसमें आपको बहुत सी video बनाकर अपलोड कर्मी होती है इसके लिए यह आर्टिकल आपके लिए बहुत उपयोगी है।

अंतिम शब्द

आज के आर्टिकल को अगर अपने रीड किया है तो आप भी अब अपने computer में मज़ेदार games ओर अपने पसन्द के apps भी चला सकते है।अगर आपको यह आर्टिकल पसदं आया है तो तो हमारे इस आर्टिकल को आपमे friends के साथ शेयर करे और हमे सपोर्ट करे जिससे कि हम आपके लिए आगे भी ऐसे आर्टिकल लेकर आते रहे।

अगर आपको इसमे कोई दिक्कत है तो आप हमें नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में बता सकते है।हम आपकी problem को बहुत जल्द solve करने का प्रयत्न करेंगे।

 

Leave a Comment